रायपुर

Mahtari Vandana Yojana: आज महतारी के चेहरे खिलेंगे, सीएम महतारी वंदन योजना की चौथी किस्त ट्रांसफर करेंगे

Mahtari Vandana Yojana: हर म​हीने महतार वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं...

रायपुर,Mahtari Vandana Yojana: छत्तीसगढ़ में सत्ता में आते ही सीएम साय ने महतारियों से किया वादा निभाया और महतर वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपये ट्रांसफर किये गये. जून महीना खत्म होते ही महतारी पूछने लगी हैं कि महतारी वंदन योजना का पैसा उनके खाते में कब आएगा? तो हम आपको बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय ने महतारियों की चिंता खत्म कर दी है और बताया है कि महतारियों के खाते में कब पैसा ट्रांसफर किया जाएगा.

Mahtari Vandana Yojana: आज जारी होगी महतारी वंदना योजना की राशि

सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर महीने की तरह इस महीने भी 1 तारीख यानी आज 1 जुलाई को महतारियों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा. इस बार 70 लाख से ज्यादा महिलाओं के खाते में 1000 रुपये ट्रांसफर किये जायेंगे.बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीना राज्य सरकारी की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत पिछली क़िस्त की राशि 1 जून को महिलाओं के खाते में डाली गई थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button